IPL-12: लसिथ मलिंगा को अपनी कमाई खोने का डर नहीं, ये है वजह

0
1310
views

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाएंगे. मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद ये फैसला किया है. मलिंगा आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 2009-2017 के दौरान 110 मैचों में सर्वाधिक 154 विकेट निकाले हैं.

मुंबई इंडियंस की टीम अपने पहले मैच में 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उतरेगी. 35 साल के मलिंगा को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. मलिंगा सीमित प्रारूप के मुकाबलों में श्रीलंका के कप्तान हैं.

आईपीएल- मलिंग का बड़ा फैसला

मलिंगा ने क्रिकइंफो से कहा, ‘मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है, लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा.’

मलिंगा ने साथ ही कहा, ‘इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा. मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है. मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं.’

गौरतलब है कि श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा.

मलिंग के छह मैचों में नहीं खेलने का फायदा अमित मिश्रा उठा सकते हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में मलिंगा के बाद दूसरे नंबर पर हैं. लेग स्पिनर अमित मिश्रा को दिल्ली कैपिटल्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्होंने अब तक 136 मैचों में 146 विकेट चटकाए हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here